अपराधएनसीआर

निशा दहिया मर्डर केस में मुख्य आरोपी कोच और उसका साथी दिल्ली से गिरफ्तार

सोनीपत। हरियाणा के सोनीपत रेसलर निशा दहिया और उसके भाई की हत्या के मामले में आरोपी एक लाख के इनामी कोच पवन और सचिन दोनों पकड़े गए हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दोनों को हिरासत में लिया है। निशा और उसके भाई सूरज की उनकी मां के सामने ही हत्या कर दी गयी थी। निशा की मां को भी गोली लगी थी। उनकी हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई रोहतक में रेफर कर दिया गया।

हलालपुर की रहने वाली पहलवान निशा दहिया और उसके भाई सूरज दहिया की बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसकी मां भी गोली लगने से घायल हो गई थी। पहलवान निशा अपने गांव की सुशील कुमार अकादमी में ही प्रैक्टिस करती थी। अकादमी के कोच पवन कुमार पर ही निशा और उसके भाई सूरज की हत्या का आरोप था। पुलिस ने मामले में पवन कुमार, पत्नी सुजाता और साले अमित व सचिन के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। पुलिस ने गुरुवार शाम को रोहतक के डीघल रोड से सुजाता और अमित को गिरफ्तार कर लिया था। खरखौदा पुलिस ने शुक्रवार को सुजाता और अमित को कोर्ट में पेश किया। सुनवाई के बाद कोर्ट में सुजाता को 1 दिन और अमित को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

वहीं पवन और सचिन मौके से फरार हो गए थे। दोनों बाइक पर ही दिल्ली पहुंचे थे और पिछले 2 दिन से वहीं छिपे थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सूचना के बाद दोनों को द्वारका से हिरासत में लिया। पुलिस अब उनको पनाह देने वालों का सुराग भी जुटाने में लगी है। थाना खरखौदा प्रभारी करमजीत ने बताया, पवन और सचिन दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं। पुलिस टीम के साथ दोनों को सोनीपत लाने के लिए निकल चुके हैं। दोनों को कोर्ट में पेश कर प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा।’

गांव में हुई पंचायत में उठी एनकाउंटर की मांग 
इससे पहले गांव हलालपुर में सुबह हुई पंचायत में कुछ ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी पर पांच लाख का इनाम घोषित करने व पवन का एनकाउंटर करने की मांग भी उठाई। साथ ही कहा गया कि मांग मानने पर ही पोस्टमार्टम कराएंगे। लोगों ने आरोपियों की भी संपत्ति को अटैच करने की मांग करते हुए सुशील कुमार कुश्ती अकादमी पर ताला जड़ने को कहा।

पंचायत में राई विधायक मोहन लाल बड़ौली भी पहुंचे और ग्रामीणों को पुलिस प्रशासन की तरफ से ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद एएसपी डॉ. मयंक गुप्ता व डीएसपी जोगेंद्र राठी ने पंचायत में आरोपियों पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किए जाने की बात बताई। पंचायत में मौजूद लोग प्रशासन का सहयोग देने की बात कहते हुए पोस्टमार्टम करवाने के लिए अस्पताल रवाना हो गए। गांव में देर शाम दोनों भाई-बहन के शवों का एक ही चिता में अंतिम संस्कार किया गया।

अकादमी व गांव के बीच पुलिस का पहरा
बुधवार को वारदात से गुस्साएं लोगों ने अकादमी पर पहुंचकर उसमें तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी थी। ऐसे में रात को ही वहां पर पुलिस की तैनाती कर दी गई थी। गुरुवार को भी गांव व अकादमी के बीच पुलिस का पहरा दिखाई दिया।

शुरुआती खबरों में महिला पहलवान के नाम को लेकर भ्रम की स्थिति रही जिसके चलते नेशनल लेवल की रेसलर निशा दहिया के साथ इस वारदात के होने की बात कही गई। इस खबर के कुछ देर बाद ही नेशनल लेवल की महिला पहलवान निशा दहिया ने खुद वीडियो संदेश जारी कर अपने सुरक्षित होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा है कि हरियाणा में उनकी गोली मारकर हत्या करने की खबरें अफवाह हैं। वो उत्तर प्रदेश के गोण्डा में हैं और उनका परिवार पूरी तरह सुरक्षित है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *