ख़बरें राज्यों सेमेरठ समाचार

मेरठ में कबाड़ी हाजी गल्ला की करोड़ों की संपत्ति जब्त

मेरठ। यूपी के मेरठ में सोतीगंज के हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी गल्ला के दो मकान और एक गोदाम पुलिस ने बुधवार को जब्त कर लिए। ढोल बजवाकर मुनादी कराई और फिर सील लगा दी है। पुलिस ने कहा कि जो भी गल्ला की संपत्ति के बारे में बताएगा, उसे इनाम दिया जाएगा। पुलिस का दावा है कि मकान और गोदाम की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है।

चार बेटों के साथ जेल भेजे जाने के बाद बुधवार को लालकुर्ती पुलिस के साथ एएसपी सूरज राय ने हाजी गल्ला की सोतीगंज में बनी दो अलीशान कोठियों पर सील लगाकर जब्तीकरण की कार्रवाई की। एएसपी ने गल्ला की पत्नी और छोटे बेटे को कोर्ट का आर्डर दिखाया। आदेश देखने के बाद गल्ला के स्वजन दोनों कोठियों से जीवन यापन का सामान उठाकर खुद बाहर आ गए। जब्त की गई दोनों कोठी का बैनामा हाजी गल्ला की पत्नी के नाम रजिस्टर्ड है। दोनों कोठी के अंदर सामान भी ज्यों का त्यों भरा हुआ है।

एएसपी ने बताया कि गल्ला की दोनों कोठी अलीशान बनी हुई है। एक कोठी की कीमत करीब चार करोड़ मानी गई हैं, जबकि दूसरी कोठी की कीमत एक करोड़ मानकर जब्त की गई है। दोनों कोठियों में करोड़ों का काम हुआ है। लकड़ी और इटेलियन पत्थर का उपयोग किया गया था। एएसपी का कहना है कि अभी भी गल्ला की अन्य संपत्ति के बारे में जानकारी मांगी जा रही है।

पुलिस का कहना है कि हाजी पर अलग-अलग थानों में कुल 30 मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार उस पर गुंडा अधिनियम, गैंगस्टर अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत भी मामले दर्ज किए जा चुके हैं वहीं मौजूदा समय में कबाड़ माफिया हाजी नईम और उसके चार बेटे अली, फुरकान, बिलाल, इलाल पर गैंगेस्टर 14 ए के तहत कार्रवाई चल रही है और सभी जेल में बंद हैं।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सोतीगंज में चोरी के वाहन काटने वाले 150 कबाड़ियों की लिस्ट तैयार है। गल्ला के बाद इन कबाड़ियों पर शिकंजा कसा जाएगा। वहीं जीएसटी विभाग ने सोतीगंज के सभी कबाड़ियों का रजिस्ट्रेशन करने की बात कही है, जिसमें पुलिस पूरा सहयोग करेगी।

वहीं, गल्ला ने पुलिस की रिमांड के दौरान अपने 21 साल के सफर की दास्तां सुनाई। उसने बताया कि साल 2001 में उसके पिता निजाम कुर्सी बुनते थे, उससे पूरे परिवार का पेट पलता था। उसने पहले बाइक ठीक करने की दुकान खोली और फिर चोरी की बाइक काटने का धंधा शुरू किया। बेशुमार दौलत कमाई और 2021 में वह अरबपति हो गया। चार मकान, छह गोदाम और कैंट जैसी जगह में फार्म हाउस बना हुआ है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.