डेल्टा वैरिएंट को लेकर इस देश ने दी चेतावनी, आगे और भी बुरे हो सकते हैं हालात, सख्त किया लॉकडाउन

पढ़िए दैनिक जागरण ये खबर…

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन सख्त कर दिया है। शुक्रवार को सिडनी में कोरोना के 24 घंटे में 44 नए मामले दर्ज किए गए।जो कि इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

मेलबर्न, रायटर। ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी ने कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट को लेकर चेतावनी जारी की है। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने शुक्रवार को ग्रेटर सिडनी और आसपास के इलाकों में कोरोना प्रतिबंधों को और सख्त करने की घोषणा की है। यहां कोरोना के दैनिक मामलों में लगातार तेजी आ रही है। शनिवार को यहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि सिडनी के लिए हालात अभी और भी बदतर हो सकते हैं। सिडनी में तीन हफ्ते का सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन को और कड़ा कर दिया गया है।

यहां बीते दो हफ्तों से कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के मामलों में बढ़त दर्ज की गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर कर चुका है।

न्यू साउथ वेल्स में अब तक कुल 50 कम्युनिटी ट्रांसमिशन के मामले सामने आए हैं। इस तरह यहां स्थानीय रूप से संचारित 44 नए मामलों की पुष्टि की। ये 2021 का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। सिडनी में कोरोना महामारी के इस नए प्रकोप में डेल्टा वैरिएंट के मामलों की संख्या इस वक्त 489 है। राज्य की प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैजर्ड के साथ मिलकर नए प्रतिबंधों की घोषणा की। प्रीमियर ने कहा कि आज मेरा यह संदेश कई लोगों के लिए चौंकाने वाला हो सकता है, लेकिन मैं इसकी सराहना करता हूं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?