Himachal Unlock: हिमाचल में अब बिना ई-पास एंट्री कर सकेंगे पर्यटक, रात दस बजे तक खुले रहेंगे रेस्‍तरां

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Himachal Unlock हिमाचल प्रदेश आज से अनलॉक की ओर बढ़ गया है। प्रदेश में आज से सुबह नौ से रात आठ बजे तक दुकानें खुली रहेंगे। इससे लोगों सहित पर्यटन व्‍यवसायियों को बढ़ी राहत मिली है। रेस्‍तरां रात दस बजे तक खुले रह सकेंगे।

धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Unlock, हिमाचल प्रदेश आज से अनलॉक की ओर बढ़ गया है। प्रदेश में आज से सुबह नौ से रात आठ बजे तक दुकानें खुली रहेंगे। इससे लोगों सहित पर्यटन व्‍यवसायियों को बढ़ी राहत मिली है। रेस्‍तरां रात दस बजे तक खुले रह सकेंगे। सरकार के इस फैसले से पर्यटन कारोबार और बढ़ेगा, वहीं पर्यटकों को भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सरकार ने पहली जुलाई अंरराज्‍यीय बसें चलाने और मंदिर खोलने का भी फैसला लिया है। बड़ी राहत की बात यह है कि अब प्रदेश में प्रवेश के लिए ई-पास की आवश्‍यकता नहीं होगी। इससे पर्यटक आसानी से हिमाचल आ सकेंगे।

सरकार के इस फैसले से कोविड संकट में मंदी की मार झेल रहे पर्यटन कारोबारियों को बड़ी राहत मिली है। अब सैलानियों की तादाद और बढ़ने की उम्‍मीद है। ऐसे में पर्यटन कारोबार भी चमक सकेगा। पहली जुलाई से मंदिर भी खुल जाने से धार्मिक पर्यटन भी रफ्तार पकड़ेगा। हिमाचल के शक्तिपीठों में भी एक बार फ‍िर से रौनक देखने को‍ मिलेगी।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के कारण सरकार ने कर्फ्यू में बढ़ी राहत प्रदान की है। सरकार ने शादी समारोह में भी 100 लोगों के शामिल होने की मंजूरी प्रदान कर दी है। मंत्रिमंडल की बैठक में फैसले के बाद सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी है।आज से दुकानों को खोलने का समय बदल गया है। ढाबे व रेस्‍तरां रात दस बजे तक खुले रहेंगे। इंटरस्‍टेट बस सेवा, मंदिर खोलने और सरकारी कार्यालयों में सारे स्‍टाफ के आने का फैसला पहली जुलाई से लागू होगा। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?