खेलराष्ट्रीय

महिला टी-20 वर्ल्ड कप – न्यूजीलैंड को 3 रन से हराकर भारत पहुंचा सेमीफाइनल में

महिला टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। गुरुवार को मेलबर्न में खेले गए मैच में भारत ने टॉस हारकर 8 विकेट पर 133 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था।

भारत की ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 46 रन और तानिया भाटिया ने 23 रन की पारी खेली। सेफाली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर और रोजमैरी मैर ने 2-2 विकेट लिए। कप्तान सोफी डेवाइन, ली तहूहू और लैग कस्पेरेक को 1-1 सफलता मिली।

3 भारतीय खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंची

मैच में भारत की तीन खिलाड़ी कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और वेदा कृष्णमूर्ति दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं। दीप्ति (8 रन) का कैच सोफी डेवाइन की गेंद पर हेले जेनसेन ने लिया। हरमनप्रीत को 1 रन पर लैग कस्पेरेक ने अपनी गेंद पर कैच आउट किया। वहीं, वेदा को 6 रन पर अमेलिया केर ने एलबीडब्ल्यू किया। रोजमैरी मैर ने दो विकेट लिए। उन्होंने तानिया भाटिया (23 रन) और जेमिमा रोड्रिग्ज (10 रन) को अमेलिया केर के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले स्मृति मंधाना 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उन्हें ली तहूहू ने क्लीन बोल्ड किया।

दीप्ति, शिखा, राजेश्वरी, पूनम और राधा को 1-1 विकेट
न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर ने सबसे ज्यादा 34, केटी मार्टिन ने 25, मेड्डी ग्रीन ने 24 रन की पारी खेली। वहीं, भारत की दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और राधा यादव को 1-1 विकेट मिला। राजेश्वरी की गेंद पर मेड्डी का कैच विकेटकीपर तानिया भाटिया ने लिया। पूनम ने कीवी कप्तान सोफी डेवाइन को 14 रन पर आउट किया। उनका कैच राधा ने लिया। दीप्ति ने सूजी बेट्स को 6 रन पर क्लीन बोल्ड किया। वहीं, शिखा ने राचेल प्रीस्ट को पवेलियन भेज दिया। 12 रन पर खेल रहीं प्रीस्ट का कैच राधा ने लिया।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.