राष्ट्रीयसामाजिक

आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ सुप्रीम पहुँचीं नेशनल कॉन्फ्रेंस

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बढ़े तनाव के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। गौरतलब है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी केंद्र सरकार के इस फैसले का लगातार विरोध कर रही है। दोनों ही पार्टियों का आरोप है कि सरकार के इस कदम से कश्मीर की शांति भंग होगी।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद मोहम्मद अकबर लोन और हसनैन मसूदी केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार ने राज्य की सरकारों से इस मुद्दे पर बिना कोई राज लिए फैसला कर लिया है। उन्होंने कश्मीर घाटी में शांति बनाए रखने के लिए उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को नजरबंद किए जाने का भी मामला सुप्रीम कोर्ट में रखा है।

आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में शांति का माहौल रहा। राज्य के विभिन्न इलाकों में लोग जुमे की नमाज अदा करने घर से बाहर निकले। बिना किसी डर या खौफ के लोगों ने मस्जिदों में नमाज पढ़ी। हालांकि, आशंका ये जताई जा रही थी कि जुमे के दिन घाटी में अशांति का माहौल हो सकता है।

उधर आतंकी मसूद अजहर ने धमकी देते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने के बाद भी भारत अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो सकेगा। आतंकवादी मसूद अजहर ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से संवैधानिक दर्जा छीनकर अच्छा नहीं किया। आतंकी ने धमकी देते हुए कहा कि मुजाहिदीन अपने मकसद के करीब पहुंच चुके हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.