अपराधएनसीआरमेरा गाज़ियाबाद

शाहबेरी में 17 बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर

नोएडा। गौतमबुद्धनगर प्रशासन ने 17 बिल्डरों के खिलाफ शाहबेरी में अवैध निर्माण और फ्लैटों की बिक्री के लिए एफआईआर दर्ज की है। यह कार्रवाई सोमवार को शाहबेरी प्रकरण को लेकर जिलाधिकारी बीएन सिंह, एसएसपी वैभव कृष्ण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के एसीइओ केके गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह व स्टांप विभाग के अधिकारियों की बैठक के बाद हुई।

बैठक में एसएसपी ने बताया था कि 30 बिल्डरों में से 13 पर पिछले वर्ष रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है और सभी पर गैंगस्टर एक्ट तहत कार्रवाई भी की जा चुकी है। जिलाधिकारी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को शेष 17 बिल्डरों के खिलाफ एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि सभी बिल्डरों की चल-अचल संपत्ति धारा 14ए के तहत अटैच की जाएगी। जिन बिल्डरों की संपत्ति दूसरे जिले में हैं, वहां के जिलाधिकारी को पत्र भेजा जाएगा, ताकि संपत्ति को अटैच करने में वहां के जिला प्रशासन का सहयोग मिल सके।

आपको बता दें, पिछले साल जुलाई में शाहबेरी में इमारत गिरने से नौ लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने अवैध निर्माणों पर कार्रवाई शुरू की थी। पिछले हफ्ते, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अवैध निर्माण के लिए जिम्मेदार बिल्डरों को जेल भेजने का निर्देश दिया था। सीएम ने कथित तौर पर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए अनियमितताओं में शामिल अधिकारियों की सूची भी मांगी थी।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.