अपराधख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देशिक्षा

आजम खान की यूनिवर्सिटी से मिली चोरी की हुई प्राचीन किताबें, 5 लोग हिरासत में

अपने बयानों के लिखे खबरों में छाए रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी पर आज पुलिस ने छापा मारा। जिले के एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा के मुताबिक पुलिस ने यूनिवर्सिटी की मुमताज़ सेंट्रल लाइब्रेरी पर छापा मारा है। पुलिस ने यहां बड़ी संख्या में चोरी हुई पुरानी और महंगी किताबें बरामद की हैं। करीब 100 से ज्यादा किताबें पुलिस ने बरामद की हैं।

दरअसल इसके लिए बीते 16 जून को थाना गंज में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। यह एफआईआर मदरसा आलिया के प्रिंसिपल जुबेद खां ने दर्ज कराई थी। जुबेद खां का आरोप है कि उनके मदरसे से चोरी की गई किताबें जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी में मौजूद हैं। पुलिस ने उसी आधार पर कार्रवाई की है। प्राचीन किताबों की चोरी के संदर्भ में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में भी लिया है। अब पुलिस इन किताबों की पहचान करवा रही है।

इस रेड के दौरान एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा खुद भी मौजूद थे। हिरासत में लिए पांच कर्मचारियों में एक महिला भी शामिल है। हालांकि जब पुलिस वहां छापा मारने पहुंची तो महिलाओं द्वारा विरोध किया गया। बताया जा रहा है कि किताबों की तलाश कर रही पुलिस पुलिस की छापे की कार्रवाई जारी है।

आपको बता दें कि आजम खान पिछले कुछ समय से लगातार घिरते नजर आ रहे हैं। उनकी जौहर यूनिवर्सिटी पर तो कार्रवाई हो ही रही है इसके अलावा कुछ दिनों पहले आजम खान ने स्पीकर रमा देवी पर भी अश्लील टिप्पणी कर दी थी। उनकी इस टिप्पणी के बाद सत्ताधारी दल बीजेपी की तरफ से तगड़ा विरोध किया गया है। किरकिरी होते देख आजम खान ने इस मुद्दे पर माफी भी मांगी है। दरअसल आजम की इस टिप्पणी को लेकर बीजेपी सपा को भी घेर रही थी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.