घटनामेरा गाज़ियाबाद

दर्दनाक हादसा : शिविर में करंट लगने से कांवड़िया की मौत, घटना से गुस्साए लोगों ने किया हंगामा

गाज़ियाबाद, नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित शंभू दयाल डिग्री कॉलेज के शिविर में करंट लगने से कांवड़िया की मौत हो गई। इस पर कांवड़ियों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने हंगामा किया। एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में भी बड़ी संख्या में कांवड़िये पहुंचे। जिला प्रशासन के खिलाफ की जमकर नारेबाजी कर जीटी रोड भी जाम किया।

नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि मृतक की पहचान विजयनगर में रहने वाले नानू (16) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि नानू कांवड़ लेकर हरिद्वार से गाज़ियाबाद पहुंच चुका था और शंभू दयाल डिग्री कॉलेज में लगे शिविर में रुका हुआ था। इस शिविर में रात्रि के दौरान प्रकाश की व्यवस्था के लिए एक खंभा लगाकर उस पर कई हैलोजन लाइट लगाई गई थी। बरसात के कारण इस खंभे में करंट उतर आया। नानू ने शनिवार रात गुजरते हुए खंभे पर हाथ रखा ही था कि उसे जोरदार करंट लगा। करंट की चपेट में आने से वह गिर पड़ा। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने उसे एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद शिविर में रुके हुए कांवड़ियों ने मौके पर जमकर हंगामा किया और जीटी रोड को भी जाम किया। एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में भी कांवड़ियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मामले में नानू के पिता महेंद्र ने विद्युत विभाग के खिलाफ नगर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

एसपी सिटी का कहना है कि लिखित तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कॉलेज में शिविर लगाने के लिए विद्युत विभाग की अनुमति थी या नहीं, इसका पता लगाया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.