मेरा गाज़ियाबादशिक्षा

अच्छी पहल, यहाँ पढ़ाई में दिलचस्पी जगाने के हैं नायाब तरीके

गाज़ियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में पिछले हफ्ते “Miles Of  Smiles International Preschool & Daycare” का उद्घाटन इंदु गोयल निदेशक, आईसीआई औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, ग्रेटर नोएडा और सुभाष अग्रवाल सीएमडी, सीएनएम इंफ्रा टेक गाज़ियाबाद द्वारा किया गया।
आपको बता दे, Miles Of  Smiles International Preschool & Daycare में बच्चे खेल एवं विभिन्न गतिविधियों के ज़रिए नई नई चीजों के बारे में भी सीखते हैं। स्कूल द्वारा शिक्षा से सम्बंधित सभी उपकरण और अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं प्रदान की गई हैं। स्कूल की लाइब्रेरी में DK और USBORNE पब्लिशिंग हाउस यूके की किताबें हैं। स्कूल का लक्ष्य बच्चों की सुरक्षा और सीखने के स्वच्छ माहौल उपलब्ध करना है। स्कूल के संस्थापक सदस्यों को यूएसए, यूके और हॉन्गकॉन्ग में 20 वर्षों से अधिक शिक्षण का अनुभव है।
स्कूल की प्रिंसिपल नीरा त्यागी ने बताया कि स्कूल यूरोपीय शिक्षा पद्धति और “STEAM” आधारित पाठ्यक्रम का पालन करता हैं। जोकि विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, आर्ट और मैथेमैटिक्स का मिश्रण है। जिससे बच्चे सीखने के साथ साथ ज्ञान का उपयोग भी करते है। यहाँ पर 6 महीने से 6 वर्ष के आयु वर्ग के लिए डेकेयर, किंडरगार्टन और प्रीस्कूल की सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं।
उन्होंने बताया कि, यह स्कूल टीचिंग और लर्निंग के लिए मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करता है। जोकि पेरेंट्स तथा टीचर के कम्यूनिकेशन को अधिक पेशेवर और पारदर्शी बनाता है। स्कूल अपने स्टाफ़ और टीचर्स को सुविधाएँ जैसे कम्प्यूटर्ज़, मोबाइल इंटर्नेट, योगाभ्यास तथा फ्लेक्सिबल टिमिंग्स उपलब्ध कराता है। स्कूल आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ के पेरेंट्स के लिए स्पेशल डिस्काउंट भी देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *