घटनाराष्ट्रीय

मुंबई – भारी बारिश के चलते महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 700 यात्री, राहत व बचाव अभियान जारी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आस-पास के इलकों में हो रही बारिश से लोग परेशान हैं। वहीं मुंबई के नजदीक बदलापुर और वांगानी के बीच में महालक्ष्मी एक्सप्रेस फंस गई है। मध्य रेलवे के सीपीआरओ के अनुसार ट्रेन में 700 यात्री सवार हैं। एनडीआरएफ की टीम और नेवी हेलिकॉप्टर बचाव अभियान चला रहे हैं।

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुख्य सचिव को निर्देश देते हैं कि वे बचाव अभियान पर नजर बनाएं रखें। एनडीआरएफ की 4 टीमें पहुंच गई हैं और वे 8 नावों की मदद से फंसे हुए यात्रियों को निकाल रहे हैं। 7 नौसेना दल, भारतीय वायु सेना के 2 हेलीकॉप्टर, 2 सैन्य कॉलम स्थानीय प्रशासन के साथ तैनात किए गए हैं। रास्ते में 2 और सैन्य स्तंभ हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने बताया कि भारी बारिश, उल्हास नदी में पानी बढ़ने और अंबरनाथ में पानी भरने की वजह से तीन ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है और 6 ट्रेनों को कुछ समय के लिए रोक लिया गया है, जबकि दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

नेवी की 8 बचाव टीमों को रेस्क्यू मैटेरियल, नाव और लाइफ जैकेट्स के साथ भेजा गया है। अग्रिम मूल्यांकन दल के रूप में इलाके में तैनाती के लिए गोताखोरों के साथ एक सीकिंग हेलीकाप्टर भी भेजा गया है। बताया जा रहा है कि ट्रेन लगभग पिछले आठ घंटे से फंसी है।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.