घटनामेरा गाज़ियाबाद

हापुड़ : वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई के दौरान तीन की मौत, दो हुए बेहोश

हापुड़ क्षेत्र के टैक्सटाइल्स सेंटर में शुकवार को जींस की धुलाई करने वाली फैक्ट्री के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई के दौरान सफाईकर्मी के साथ दो अन्य लोगों की मौत हो गई। जबकि दो मजदूर बचाने के दौरान जहरीली गैस से बेहोश हो गए। घायलों को पुलिस की मदद से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एसपी और एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की।

डूहरी पेट्रोल पंप के पास टैक्सटाइल्स सिटी सेंटर में जींस धुलाई करने की जीएस दास के नाम से कंपनी है। इसमें कई दर्जन मजदूर रहने और काम करते है। बताया जाता है कि मैनेजर के निर्देश पर शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजेे फैक्ट्री के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करने की तैयारी की गई। इसके लिए हापुड़ से कुछ मजदूर टैंक लेकर आए थे। सफाई करने के दौरान हापुड़ से आए एक सफाईकर्मी का पैर फिसल गया और वह प्लांट में गिर गया।

मौके पर उसे बचाने के चक्कर में फैक्ट्री का गार्ड 38 वर्षीय तारा शंकर निवासी सुल्तानपुर नीचे उतर गया। गार्ड के पीछे कंपनी में काम करने वाला मजदूर जितेंद्र उर्फ जीतू निवासी महमदपुर थाना खटेहन जिला जोनपुर भी उतर गया। प्लांट में जाने के बाद किसी की आवाज नहीं आने पर पास में खड़े मजदूरों में हड़कंप मच गया। इस दौरान तीनों को बचाने आए रवि और युशूफ जहरील गैस के चलते बेहोश हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद लोगों जेसीबी को बुलाकर प्लांट को तुड़वानें का प्रयास किया गया, लेकिन कुछ हासिल नहीं हो सका। बाद में फायर बिग्रेड के पुलिसकर्मी मनवीर ने मास्क लगाकर तीनों मृतकों के शवों को एक एक कर प्लांट से बाहर निकाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *