खेलराष्ट्रीय

India vs New Zealand : विलियमसन की फिफ्टी, टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की

आईसीसी वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यू जीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जा रहा है। न्यू जीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स पविलियन लौट चुके हैं। फिलहाल रॉस टेलर और केन विलियमसन क्रीज पर हैं। इस मैच में कुलदीप यादव को आराम दिया गया है, वहीं युजवेंद्र चहल टीम में हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर क्रीज पर हैं। विलियम्सन ने करियर का 39वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप में अपने 500 रन भी पूरे कर लिए। वे आंकड़े तक पहुंचने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा (647 रन) के नाम सबसे ज्यादा रन हैं।

दोनों टीमों के बीच निर्धारित ग्रुप स्टेज का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था और अब इत्तेफाक से ये दोनों टीमें फिर आमने-सामने आ गई और आखिरकार इनकी भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमें जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरी हैं।
हेनरी निकोलस के साथ पारी का आगाज करने आए मार्टिन गुप्टिल 14 गेंदों में महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर अपना शिकार बनाया। न्यूजीलैंड को दूसरा झटका सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोलस के रूप में लगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *