इवेंट्समेरा गाज़ियाबाद

संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा शुरू, डीएम ने दिलाई शपथ

गाज़ियाबाद में सोमवार (1 जुलाई) को मोहननगर स्थित आईटीएस कॉलेज में संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा कार्यक्रम का डीएम ने शुभारंभ किया। अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रमा का शुभारंभ विधायक सुनील शर्मा, डीएम रितु माहेश्वरी, भारत सरकार के एनसीडीसी डायरेक्टर डा. पीके शुक्ला, डॉ. कौशल ने दीप जलाकर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम रितु माहेश्वरी ने कहा कि विकास योजनाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे कार्यक्रमों के प्रति जागरूकता कार्यक्रम करके आजजन को प्रेरित करें, ताकि लोगों का व्यवहार बदले व अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग हो सकें। उन्होंने संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाने के लिये विभिन्न विभागों के अधिकारियों को किया कि संचारी रोग निंयत्रण के उपायों के जानकारी से अधिक से अधिक आमजनों को जागरूक करने के लिये विभिन्न प्रकार के माध्यमों से कलेक्ट्रेट, तहसील, ब्लॉक, सीएचसी, पीएचसी व अस्पतालों सहित प्रमुख स्थानों पर व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। डीएम ने मौजूदा लोगों को संचारी रोग नियंत्रण अभियान पर शपथ दिलाई।

बता दें कि, विभिन्न संचारी बीमारियों को रोकने से उदेश्य से प्रदेश सरकार ने एक जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में खोड़ा नगर पंचायत चेयरमैन रीना भाटी, कर्नल टीपी त्यागी, सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता, महिला सीएमएस डॉ. दीपा त्यागी आदि मौजूद रहे।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.