एनसीआरख़बरें राज्यों सेघटनाधार्मिकसामाजिक

दिल्ली – हौज़ काज़ी के धर्मस्थल में तोड़फोड़ मामले में दो हुए गिरफ्तार

दिल्ली के हौज काजी इलाके में पार्किंग को लेकर हुए एक मामूली विवाद के बाद धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों में से एक नाबालिग है जिसे हिरासत में लिया गया है, जबकि दो बालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीसीटीवी में तीनों आरोपी धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ करते हुए दिखाई दे रहे थे।

आपको बता दें कि सोमवार को पार्किंग विवाद को लेकर हुए झगड़े ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था, जिसकी वजह से पूरे इलाके में दिनभर तनाव की स्थिति रही। हालांकि देर शाम लोग अमन कायम करने के लिए सामने आ गए थे। फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम डॉ. मुफ्ती मोहम्मद मुकर्रम ने अपील की थी कि धर्मस्थल को जो नुकसान हुआ है, उसे मुसलमान ही ठीक कराएं।

इसी बीच आज सुबह केंद्रीय मंत्री व चांदनी चौक से सांसद डॉ. हर्षवर्धन हौज काजी पहुंचे, जहां दो समुदायों में मारपीट हुई थी और धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ की गई थी। उन्होंने इस घटना को दर्भाग्यपूर्ण बताया और दुखदायी बताया।

डॉ. हर्षवर्द्धन ने कहा कि मंदिर को नुकसान पहुंचाए जाने की यह घटना माफी के लायक नहीं है, मुझे बताया गया है पुलिस पहले ही इस मामले में कार्रवाई कर रही है और गुनहगारों को जल्द अरेस्ट कर सजा दी जाएगी। मैं लोगों से सौहार्द बनाए रखने की अपील करता हूं। डॉ. हर्षवर्द्धन ने धर्मस्थल में भीतर जाकर ईश्वर के दर्शन भी किए।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *